Real Heart Touching Story in Hindi | एक लड़के की दुखद कहानी

0
Real Heart Touching Story in Hindi _ एक लड़के की दुखद कहानी
Real Heart Touching Story in Hindi | एक लड़के की दुखद कहानी

हेलो दोस्तों Hindi Canvas मैं आप सब लोगों का स्वागत है। आज जो कहानी सुनाने जा रहा हूं उसका नाम है एक लड़के की दुखद कहानी । तो चलिए शुरू करते है आजका कहानी Real Heart Touching Story in Hindi | एक लड़के की दुखद कहानी

Real Heart Touching Story in Hindi | इंसान की इंसानियत एक कहानी

दोस्तों यह कहानी है एक लड़की की वह सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी है कि आज से ठीक 2 साल पहले एक लड़के ने मेरे साथ रेप करने की कोशिश की थी, मरे साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की थी। उस पोस्ट में वह लड़की उस लड़के का नाम भी लिखती है।

लेकिन उस लड़की के पास ऐसा कोई सबूत नहीं था। जिस वजह से यह साबित हो सके कि उस लड़के ने सच में उस लड़की के साथ रेप करने की कोशिश किया है। लेकिन लड़के के पास भी ऐसा कोई सबूत नहीं था जिससे कि वह अपने आप को भी सही साबित कर सके।

और नाही समाज वालों के पास कोई सबूत था लेकिन फिर भी एक लड़की ने उस लड़के पर आरोप लगाया था। इसीलिए सभी समाजवालो ने उस लड़के को बाते सुनाने लगे थे, ताने देने लगे थे, जान से मार देने के भी धमकी देने लगे थे। आखिरकार इन सभी बातों से तंग आकर वह लड़का खुदकुशी कर देता है। वह लड़का खुद को मार देता है।

लेकिन सवाल यह है कि अगर लड़का सही साबित हुआ यानी उस लड़के ने उस लड़की के साथ ना ही कोई जबरदस्ती करने की कोशिश की और ना ही रेप करने की कोशिश की फिर उस लड़के की मौत का जवाबदार कोन रहेगा।

वह समाज, जिस ने बिना सबूत की उस लड़के को बातें सुनाई उस लड़के को जान से मारने की धमकी दी। या फिर वह लड़की जिसने बिना सबूत के सोशल मीडिया पर वह पोस्ट की। या फिर खुद वह लड़का जो खुद को सही साबित नहीं कर पाया। इस सवाल का जवाब चाहे जो भी हो लेकिन अगर वह लड़का सही साबित हुआ तो क्या उसकी जिंदगी उसे वापस मिल सकती है।

इस सवाल का जवाब है नहीं। अर्थात में इस कहानी से आपको सिर्फ इतना बताना चाहता हूं कि उस इंसान को कभी गलत मत बोलो जब तक वह गलत साबित नहीं हो जाता। जब तक कि उसकी गलतियां सही में दुनिया वालों के सामने नहीं आ जाती।

इसीलिए किसी पर आंख बंद करके विश्वास भी मत करो। और किसी को जबरदस्ती गलत कीमत साबित करो। इंसान हो इंसान की तरह रहो भगवान बनने की कोशिश भी मत करो।

और पड़े : गरीब लड़के की सच्ची प्रेम कहानी | True Love Story in Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here