Home Stories in Hindi गरीब लड़के की सच्ची प्रेम कहानी | True Love Story in Hindi

गरीब लड़के की सच्ची प्रेम कहानी | True Love Story in Hindi

0
True Love Story in Hindi | गरीब लड़के की सच्ची प्रेम कहानी

True Love Story in Hindi: हेलो दोस्तों Hindi Canvas मैं आप सब लोगों का स्वागत है। आज जो कहानी सुनाने जा रहा हूं उसका नाम है गरीब लड़के की सच्ची प्रेम कहानी। तो चलिए शुरू करते है आजका कहानी गरीब लड़के की सच्ची प्रेम कहानी | True Love Story in Hindi.

गरीब लड़के की सच्ची प्रेम कहानी | True Love Story in Hindi

एक गांव में बहुत अच्छा लड़का रहता था। उसके परिवार में उसके माता,पिता,भाई,बहन सब लोग रहते थे। किंतु दुख की बात यह है कि वह लोग बहुत गरीब थे। इतना गरीब थे कि बड़ी मुश्किल से उनका गुजारा हो पाता था। वह लड़का पढ़ने में बहुत ही तेज था। वह गांव के ही सरकारी स्कूल में पढ़ता था।

एक दिन की बात है, खेल खेल में गांव के ही एक खूबसूरत लड़की से उस लड़के को पहेली नजर में ही प्यार हो गया। वह लड़की काफी अमीर घर आना की थी और वह घर की एकलौती बेटी थी। वह लड़की भी मन ही मन में उस लड़के से प्यार करने लगी थी।

इस तरह वह मासूम सा लड़का बचपन में ही प्यार की गहराइयों में खो गया था।वह उस लड़की से इतना प्यार करने लगा था कि उसे देखे बिना उसका जीना मुश्किल हो जाता था।

वह लड़का उस लड़की के प्यार में इतना पागल हो गया था कि उससे ना पढ़ने में मन लगता था और नाही उसे खाने पीने का होश रहता था। वह लड़का सिर्फ 24 घंटे उस लड़की के ख्यालों में खोया रहता था।

खैर दिन में तो कैसे भी उस लड़की को देखने के चक्कर में कट जाता था लेकिन रात भर उसे नींद नहीं आता था। रात भर वह लड़का बिस्तर पर सिर्फ करवटें बदलता रहता कि कब सुबह हो और उस लड़की की झलक मिले।

अगर एक दिन भी वह लड़की नजर में नहीं आती थी तो वह लड़का अकेले में जाकर रोने लगता था। धीरे धीरे दिन बढ़ते गए और उस लड़के का प्यार भी बढ़ने लगा। उसने कई बार अपने प्यार का इजहार करने की कोशिश की मगर कह नहीं सका।

कई बार वह लड़का प्रेमपत्र लिखा लेकिन वह उस लड़की को दे नहीं पाया। क्योंकि उसकी लड़की के नजदीक जाते ही उसका दिल जोरो से धड़कने लगता था। और वह लड़का घरबरा कर अपना इरादा बदल देता था। शायद उसके मन में यह था कि कहीं वह लड़की उसे इनकार ना कर दे या फिर उससे नाराज ना हो जाए।

वह किसी भी कीमत पर उस लड़की को खोना नहीं चाहता था। देखते ही देखते 3 साल बीत गई अगर वह लड़का अपने प्यार का इजहार ना कर सका उस लड़की को। बस वह जहां पर रहते एक दूसरे को देखने के बहाने ढूंढते रहते थे।

वह लड़का काफी शर्मिला और संकोची मजाज का था। शायद इसीलिए वह लड़का अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाया था। वह लड़का बहुत ही गरीब था, और लड़की अमीर थी।

True Heart Touching Love Story in Hindi

इसलिए वह लड़का सोचता था कि वह लड़की उसके प्यार को कभी हां नहीं बोलेगी। इसीलिए उस लड़के को प्यार का इजहार करने की हिम्मत नहीं हुई। मगर उसका प्यार बिल्कुल सच्चा और पवित्र था। उसने कभी भी उस लड़की के बारे में बुरा या फिर गलत नहीं सोचा था।

और ना उसने उस लड़की को कभी गलत नियत से छूने की कोशिश की थी। हां कभी कबार वे हंसी मजाक कर लिया करते थे। किंतु लड़का और लड़की ने कभी भी एक दूसरे को अपनी दिल की बात नहीं किया था।

इधर धीरे-धीरे उस लड़के के घर की आर्थिक स्थिति खराब होने लगी थी। वह अपने माता पिता और छोटे छोटे भाई बहनों का एकमात्र सहारा होने की वजह से उस लड़के के ऊपर अपनी परिवार की सारी जिम्मेदारी आ गई थी। और वह इस जिम्मेदारी को समझता भी था।

अंततः उस लड़के के माता-पिता ने लड़के को पैसा कमाने के लिए शहर में भेज दिया था। वह लड़का शहर कमाने तो चला गया था लेकिन उसका हाल जल बिन मछली जैसा हो गया था।

वह 15 साल का लड़का दिन भर काम करता था और रात भर उस लड़की की याद में रोता रहता था। ऐसे ही चलते चलते 3 महीने बीत गए।

एक दिन उस लड़की के लिए लड़के का दिल ऐसा उड़ा के वह काम छोड़कर शहर से अपने गांव भाग आया। गांव आकर वह देखता है कि उस लड़की की शादी कल ही होने वाली थी!

अब तो उस लड़के को ऐसा लगने लगा था कि उसकी सारी दुनिया ही तहस-नहस हो गई। लेकिन एक तरफ प्यार था और एक तरफ भाई और एक बेटे का फर्ज था। और दूसरी बात की उसने तो कभी भी उसके सामने प्यार का इजहार ही नहीं किया।

इसीलिए वह लड़का उस लड़की को भी कोई दोष नहीं दे सकता था। इसके अतिरिक्त उसके पास और भी कई सारी मजबूरियां थी।

दूसरी तरफ वह अपने परिवार का एक मात्र सहारा था। आखिरकार उस लड़के ने फैसला कर है लिया कि उसे अपने बूढ़े माता पिता की और भाई बहनों की खुशी के लिए अपने खुशी का कुर्बानी देना ही पड़ेगा।

अगले ही दिन उस लड़के ने किसी से कुछ नहीं कहा और चुपचाप शहर चला गया। उसने उस लड़की को लाख भुलाने की कोशिश की मगर कभी भुला नहीं सका। आज उस घटना को हुए 17 साल हो गया।

इस लड़की का भी शादी हो गई, बच्चे भी हो गए हैं और वह अपने जिंदगी में बहुत खुश है। लेकिन वह लड़का आज भी उस लड़की से उतना ही प्यार करता है, जितना कि पहले करता था।

आज भी वह लड़की रोज उस लड़के के सपने में आती है और वह लड़का बहुत रोता है। उस लड़के के मन में आज भी एक पछतावा है कि उसने अपने प्यार का इजहार क्यों नहीं किया? आज फिर वो उस लड़की से बताना चाहता है कि वह उससे कितना प्यार करता था या फिर करता है।

आज भी वह लड़का उस लड़की से सिर्फ एक बार पूछना चाहता है कि वह उससे प्यार करती थी या नहीं, मगर पारिवारिक मर्यादा और सामाजिक दायरे की वजह से वह लड़का उस लड़की को यह बोल नहीं पाया। लेकिन वह लड़का उस लड़की से अभी भी प्यार करता है और हमेशा प्यार करता रहेगा।

और पड़े : १०० ऊंट एक प्रेरक कहानी | 100 Camels Hindi Story about Problem Solution

तो दोस्तों अगर आप लोग किसी भी लड़की से सच्चा प्यार करते हो तो ज्यादा इंतजार ना करें। जल्द से जल्द उससे इजहार कर दे। क्योंकि वक्त का कोई भरोसा नहीं है कि कब क्या हो जाए? वरना आपको भी जीवन भर एक पछतावा के साथ जीना पड़ेगा।

क्योंकि बीता हुआ समय ना तो आ सकता है और ना ही यह जिंदगी दोबारा मिल सकती है। दूसरी बात अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते है तो पहले प्यार को साइड में रख कर, अपना लक्ष्य पर ध्यान दें। और अपने जीवन में कामयाब होकर दिखाएं। बड़ा आदमी बन कर दिखाएं।

नहीं तो यह दुनिया आपका प्यार कभी पूरा नहीं होने देगी क्योंकि यह इस दुनिया का कड़वा सच है कि यह दुनिया जाति और धर्म नहीं बल्कि अब की हैसियत देखती है। इसीलिए इस दुनिया को अपनी हैसियत दिखाना जरूरी है वरना आप कीवी प्रेम कहानी अधूरी रह जाएगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version